Wednesday, July 3, 2024

एलाॅन मस्क के एक ट्वीट के बाद क्लबहाउस (Clubhouse) एंड्रॉइडऐप क्यों हुआ इतना तेजी से प्रसिद्ध? ऐसा क्या है इसमें खासः-

Must read

ऑडियो बेस्ड सोशल नेटवर्क क्लबहाउस ऐप एलाॅन मस्क टेस्ला फाउण्डर के ट्वीट के बाद इन दिनों काफी चर्चा में है। ये ऐप नया नही है ये ऐप पिछले साल अप्रैल 2020 को लाॅन्च किया गया था। इस ऐप की खास बात इसकी प्राइवेसी है इसमें जो भी आडियो कन्वर्सेशन होते हैं वो ये ऐप स्टोर नही करता है। ये ऐप केवल ऐप्पल के ऐप स्टोर पर ही उपलब्ध है इस ऐप की एक खासियत और भी है कि ये इंवाइट बेस्ड ऐप है। यानि सब लोग इसे यूज नही कर सकते हैं। दुनिया के सबसे अमीरों में से एक टेस्ला के ओनर एलाॅन मस्क भी इस ऐप को यूज करते है।

क्लबहाउस ऐप बहुत ही चर्चा में है जब से एलाॅन मस्क ने इस पर ट्वीट किया है क्लबहाउस ऐप सभी यूज नही कर सकते है। ये ऐप बस आईफोन यूजर्स ही यूज कर सकते हैं। ये ऐप ऐप यूजर्स के इन्वाइट मिलने पर ही यूज किया जा सकता है इसको ज्वाइन करने के लिये अपको अपना नाम और मोबाइल नम्बर देना होगा। यूजरनेम मिलने के बाद इन्वाइट करेगें जिसके बाद अपको क्लबहाउस की तरफ से एक मैसेज आयेगा जो क्लबहाउस की तरफ से आपके लिये इन्विटेशन होगा और इसके बाद आप आसानी से इस ऐप को मोबाइल नम्बर डाल कर साइन इन कर सकते हैं। इस ऐप को 24 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है, जनवरी महीने में इसे 13 लाख से अधिक बार और भारत में 12000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप के को-फाउण्डर रोहन सेठ और पाॅल डेविसन कन्फर्म हैं इस ऐप की वैल्यू 1 बिलियन डाॅलर से अधिक है।
एलाॅन मस्क के अलावा फेसबुक के ओनर मार्क जुकेरबर्ग इस ऐप को यूज करते हैं, पापुलर सेलिब्रिटी ओपरा विनफ्रे भी इस ऐप का यूज करने लगी हैं। ये ऐप सिर्फ बात करने का ऐप है और इसमें आप रूम बना सकते हैं किसी टाॅपिक पर बात कर सकते है, किसी आइडिया पर लोगों की राय ले सकते हैं और एक खास बात ये है कि आप इस पर कोई भी पिक्चर , वीडियों और टेक्ट्स शेयर नही कर सकते हैं। क्लबहाउस बहुत ही अच्छा ऐप है प्राइवेसी को लेकर।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article