Monday, July 1, 2024

पीएम नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमितशाह ने ट्वीट कर अमर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि और कहा जवानों का बलिदान व्यर्थ नही जायेगा।

Must read

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के पास सुकमा में नक्सलियों के हमले में 23 जवान शहीद हुये है जिससे देश में दुख और गुस्से का माहौल है राष्टपति, प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व केन्द्रीय गृहमंत्री ने भी जवानों की शहादत पर दुख जताया है और कहा नक्सलियों के लिये चलाया गया यह अभियान रूकना नही चहिये छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री भूपेश बघेल ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी और देश के गृहमंत्री अमितशाह से बातचीत की। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 700 से अधिक जवानों को घेर कर हमला बोल दिया, बीजापुर के एसपी ने रविार को बताया था कि नक्सलियों के हमले में हमारे 23 जवान शहीद हो गये जिसमें से कुछ तो अभी भी लापता हैं सुरक्षाबलों द्वारा आज भी उन लापता जवानों की खोज अभियान जारी है सुरक्षाबलों द्वारा लापता 17 जवान के शव बरामद हुयें हैं
इस घटना पर सीआरपीएफ कुलदीप सिंह ने कहा इसमें हमारी किसी तरह की विफलता होती तो नक्सली मारे ना जाते , मारे गये नक्सलियों का शव उठाने के लिये 3 गडियां मंगवाई गयी और बताया की मारे गये नक्सलियों की सटीक संख्या तो बताना मुश्किल है मगर संख्या 25-30 होनी चाहिये।
वहीं बस्तर के आईजी पी. सुन्दरराज ने बताया कि सर्च आपरेशन के दौरान पता चला कि हमारे 22 जवान ने जान गवाई 20 जवानों के शव बरामद हुये 2 जवान लापता और 31 जवान घायल हुये हैं
पीएम मोदी ने कहा मेरी संवेदनाएं नक्सली हमले में मारे गये जवानों के साथ हैं उनकी शहादत को भुलाया नही जा सकेगा । मैं घायल जवानों को जल्दी स्वस्थ हो जाने की कामना करूंगा।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article